एक आदमी ने आलिमा औरत से शादी कर ली बाद में औरत नें कहा मैं The Fakharpur City

एक आदमी ने आलिमा औरत से शादी कर ली बाद में औरत नें कहा मैं आलिमा हूँ और शरीयत के मुताबिक़ ज़िंदगी बसर करेंगे 


फ़ोटो साभार फेसबुक

वो आदमी उस बात से बहुत ख़ुश हुआ कि अब बाक़ी ज़िंदगी बीवी के बरकत से शरीयत के मुताबिक़ गुज़रेगी
कुछ दिनों बाद बीवी ने कहा के

देखो हमने घर में शरीयत के मुताबिक़ ज़िंदगी गुज़ारने का अहद किया था और शरीयत में बीवी पर सास और ससुर की ख़िदमत वाजिब नहीं और शरीयत के मुताबिक़ खाविंद को अपनी बीवी के लिए अलाहिदा घर का इंतज़ाम करना होता है....लिहाज़ा मेरे लिए अलाहिदा घर ले लो

वो आदमी बड़ा परेशान हुआ अलाहिदा घर लेना कोई बड़ी बात नहीं पर मेरे बूढ़े वालिदैन का क्या बनेगा

उस परेशानी में वो मुफ्ती साहब के पास गया और अपना मसला उनसे पेश किया मुफ्ती साहब ने कहा भाई तुम्हारी बीवी बात तो ठीक करती है

वो आदमी मुफ्ती साहब से तंज लहजे में कहने लगा मैं आपके पास मसले का हल लेने आया हूँ  नाकि फ़तवा लेने

मुफ्ती साहब ने मुस्कुराते हुए कहा एक तरीक़ा है अपनी बीवी से कहो शरीयत के मुताबिक़ मैं दुसरा निकाह कर रहा हूँ वो और वो मेरे वालिदैन के साथ रहेगी और उनकी ख़िदमत भी करेगी मैं तुम्हारे लिए अलाहिदा घर ले लेता हूँ आप वहाँ रहना

बीवी उसके जवाब से सटपटा गई और बोली दफ़ा करो दूसरी शादी को मैं इधर ही रहूँगी आपके वालिदैन मेरे भी वालिदैन हैं और उनकी ख़िदमत इकराम-ऐ-मुस्लिम भी है

सबक़:- कुछ वक्त़ निकाल कर मौलवी साहब के पास भी बैठा करें हर मसला गूगल के पास नहीं होता साभार अज्ञात

आप हमसे Facebook Twitter Instagram YouTube Google Plus पर भी जुड़ सकते हैं
Furkan S Khan

Read tech news and tricks & download all types themes of blogger wordpress admin panel, and many more facebook twitter instagram youtube

Post a Comment

Previous Post Next Post